देश

national

उमेश पाल हत्याकांड: अशरफ को हत्या का डर! वकील के साथ बरेली पहुंचीं बहन आयशा और पत्नी जैनब

Saturday, April 1, 2023

/ by Today Warta



बरेली। उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ को भी साजिश रचने का आरोपी बनाया गया है। इसी सिलसिले में प्रयागराज पुलिस ने कोर्ट से उसका बी वारंट लिया है। शनिवार को उसे बरेली जेल से प्रयागराज ले जाने की तैयारी है।  माफिया अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को बरेली जेल से दोबारा प्रयागराज ले जाने की तैयारी है। इसके लिए प्रयागराज पुलिस की टीम शुक्रवार को ही बरेली आ गई। प्रयागराज ले जाने से पहले अशरफ का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। इसके बाद उसे प्रयागराज ले जाया जाएगा। अशरफ के वकील विजय मिश्रा के साथ उसकी बहन आयशा और पत्नी जैनब बरेली आ गई हैं। उन्होंने अशरफ की हत्या की आशंका जताई है।  उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ को भी साजिश रचने का आरोपी बनाया गया है। इसी सिलसिले में प्रयागराज पुलिस ने कोर्ट से उसका बी वारंट लिया है। प्रयागराज से आई टीम ने बरेली जिला जेल (केंद्रीय जेल-2) पहुंचकर जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला से मुलाकात की। अशरफ के वकील भी प्रयागराज से टीम के साथ आए हैं। मीडिया से बातचीत में वकील ने कहा कि अशरफ जेल से बाहर जान का खतरा जता चुका है, फिर भी उसे बार-बार निकाला जा रहा है।

प्रयागराज पुलिस अशरफ को वहां के सीजेएम कोर्ट में पेश कर उमेश पाल हत्याकांड में न्यायिक अभिरक्षा मांगेगी। इसके मंजूर होते ही उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए अशरफ का पुलिस रिमांड मांगा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक टीम अशरफ का 14 दिनों का कस्टडी रिमांड मांग सकती है। प्रयागराज पुलिस ने अशरफ को बरेली जेल से लाने के लिए सीजेएम कोर्ट से 28 मार्च को ही आदेश हासिल कर लिया था।

अशरफ को प्रयागराज लाए जाने और कस्टडी रिमांड मांगे जाने से अतीक अहमद के परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अभी तक अशरफ का साला सद्दाम फरार है जो बरेली के बिथरी थाने में दर्ज रिपोर्ट में भी नामजद है। सद्दाम की तलाश में बरेली पुलिस की एसआईटी के साथ ही बरेली एसटीएफ, लखनऊ व प्रयागराज पुलिस की टीमें लगी हैं। अशरफ और सद्दाम एक-दूसरे के राजदार हैं। इस लिहाज से अशरफ से पूछताछ कर पुलिस अहम सुराग हासिल कर सकती है।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed by 'Todat Warta'